Babaseer Ki Dava

0

 Babaseer Ki Dava

बवासीर एक ऐसी समस्या है जो पेट की बड़ी आंत में सूजन या फिर बगुले के आसपास मांस के नसों में सूजन के कारण होती है। यह तकलीफदेह होती है और कई बार इससे बचाव करना मुश्किल होता है। लेकिन, कुछ दवाइयों का उपयोग करके इस समस्या को कम किया जा सकता है। कुछ बवासीर की दवाएं निम्नलिखित हैं:

 

पाइल्स के दर्द के लिए दवा:

यह दवाई बवासीर के दर्द को कम करने के लिए होती है। इसमें दर्द निवारक होते हैं जो पेट के आसपास की नसों के आसपास सूजन को बढ़ाने से रोकते हैं। इसमें जहरीले तत्व नहीं होते हैं इसलिए यह बिना किसी साइड इफेक्ट्स के सेफ होती है।

 Buy This : 

  1. Piles Care Fast Relief Bavasir
  2. Ayurvedic Pharmacy Bavasir Piles Powder


बवासीर की दवाई आयुर्वेदिक रूप से:

आयुर्वेदिक दवाई बवासीर के उपचार के लिए सबसे ज्यादा उपयोग की जाने वाली दवा है। यह दवा पेट के आसपास की सूजन को कम करती है और बवासीर के दर्द को भी कम करती है। यह दवा प्राकृतिक होती है इसलिए साइड इफेक्ट्स का खतरा नहीं होती।

  

बवासीर की दवाई होम्योपैथिक रूप से:

होम्योपैथिक दवाएं बवासीर के उपचार के लिए बहुत ही उपयोगी होती हैं। इन दवाओं में जीवाणुओं और बैक्टीरिया से लड़ने वाले तत्व होते हैं जो सूजन को कम करते हैं और दर्द को भी कम करते हैं। इसलिए, बवासीर के लिए होम्योपैथिक दवाएं बहुत ही उपयोगी होती हैं।

 

बवासीर की दवाई आंवला जूस:

आंवला जूस बवासीर के लिए एक अच्छी दवा होती है। आंवला जूस की विशेषता यह है कि यह बवासीर के साथ एक साथ एक संक्रमण को भी दूर करता है। इसलिए, बवासीर के उपचार के लिए आंवला जूस का उपयोग करना बहुत ही उपयोगी होता है।

 

बवासीर की दवाई अशोकारिष्ट:

अशोकारिष्ट बवासीर के उपचार के लिए एक अन्य उपयोगी दवा होती है। इसमें बहुत सारे एंटीऑक्सीडेंट्स होते हैं जो बवासीर को ठीक करने में मदद करते हैं। इसलिए, बवासीर के उपचार के लिए अशोकारिष्ट दवा का उपयोग

  

योग द्वारा बवासीर के उपचार:

योग एक बहुत ही प्रभावी बवासीर के उपचार का तरीका है। कुछ योगासन बवासीर के उपचार के लिए बहुत ही उपयोगी होते हैं, जैसे कि सुखासन, बद्ध कोणासन, त्रिकोणासन, मलासन आदि। इन योगासनों को नियमित रूप से करने से बवासीर के उपचार में मदद मिलती है।

 

Buy This: 

  1. Stomach Cleanser
  2. Triguni Bavasir Buti
  3. Vokin Biotech Piles Care Fast Relief Bavasir


आखिरी शब्द:

बवासीर एक ऐसी समस्या है जो बहुत ही दर्दनाक हो सकती है। इसलिए, इस समस्या को अग्रसर करना बहुत ही जरूरी होता है। बवासीर के उपचार के लिए यह जरूरी है कि आप अपने डॉक्टर से सलाह लें और उनके बताए गए उपायों का पालन करें। उपरोक्त तरीकों में से किसी भी एक तरीके का प्रयोग करने से पहले अपने डॉक्टर से बात करना जरूरी है।

Tags

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)
To Top