My School Life

0

 My School Life Essay In Hindi

 मेरा स्कूल जीवन एक ऐसा अनुभव है जो मैं कभी नहीं भूलूंगास्कूल जीवन में मुझे केवल अच्छी शिक्षा मिली बल्कि मैंने अपनी आत्मविश्वास को भी बढ़ायामैंने अपने स्कूल जीवन में कई सफलताएं हासिल की हैं

 


मैंने अपनी छोटी उम्र से ही स्कूल जाना शुरू किया थामुझे अपने स्कूल में बहुत अच्छा माहौल मिलामेरे स्कूल के शिक्षक बहुत उत्साही थे और वे हमेशा हमारे सफल होने के लिए प्रेरित करते थे

 

मुझे स्कूल में बहुत सारे मित्र मिले जो अब भी मेरे सबसे करीबी दोस्त हैंहम सब एक साथ खेलते थे, बैठकर बातें करते थे और एक दूसरे के साथ समय बिताने का आनंद लेते थे

 

मेरी स्कूल जीवन में मैंने बहुत से स्पर्धात्मक कार्यक्रमों में भाग लिया जैसे नाटक, कविता पाठ, ड्रामा आदिमैंने इन सब कार्यक्रमों में भाग लेकर बहुत सारी सफलताएं हासिल की हैं

 

मेरा स्कूल जीवन बहुत यादगार और महत्वपूर्ण थायह एक ऐसा समय था जब मैं अपनी शिक्षा के साथ-साथ अन्य विषयों में भी बहुत कुछ सीखता रहामेरे स्कूल जीवन में एक अच्छी अवस्था मुझे मेरी प्रशंसा और सम्मान की एक अवस्था भी दी मुझे स्कूल का महत्व समझ में आया जब मैं अपनी छोटी बहन को अपने स्कूल में जाने के लिए ले गया थामैं देखा कि वह भी अपने स्कूल में बहुत खुश थी और उसके स्कूल में भी अच्छी शिक्षा दी जाती थी

 

मेरे स्कूल जीवन में शिक्षा के साथ-साथ खेल का भी बड़ा महत्व रहामैंने अपनी स्कूल टीम के साथ विभिन्न खेल खेले जैसे कि क्रिकेट, फुटबॉल और बास्केटबॉलमुझे खेलना और अपनी टीम को जीतना बहुत पसंद था

 

मेरी स्कूल जीवन की यादें मुझे अभी तक याद हैंमैं अपने स्कूल के दिनों को कभी नहीं भूलूंगामैं आज भी अपने स्कूल के मित्रों से बात करता हूँ और हम अपनी यादों को ताजा करते हैं

 

अंत में, मेरा स्कूल जीवन मेरी शिक्षा के साथ-साथ मेरे व्यक्तिगत विकास के लिए भी बहुत महत्वपूर्ण रहामैं अपने स्कूल जीवन के दिनों को कभी नहीं भूलूंगा और उन दिनों के अनुभवों से मैंने बहुत कुछ सीखा है

#my best friend essay in hindi | #my school essay

Tags

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)
To Top